क्या स्मार्टवॉच गेमिंग मोबाइल गेमिंग को हरा सकता है?

आपने देखा होगा कि लोग अपनी कलाई पर बड़े, फैंसी लुक वाली घड़ियों के साथ घूमते हैं, और यहां तक ​​कि उनसे बात भी करते हैं, और खुद से पूछते हैं कि क्या आपने कुछ साइंस फिक्शन भविष्य में कदम रखा होगा। खैर, भविष्य यहाँ है, और स्मार्टवॉच अब एक आम प्रौद्योगिकी पहनने योग्य हैं। स्मार्टवॉच में कई उपयोग हैं, जिसमें पाठ संदेश स्वीकार करना, फोन कॉल का जवाब देना और स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न आवश्यक चीजों में मदद करना शामिल है। लेकिन, कैसिनो गेमिंग विभाग में स्मार्ट घड़ियों को कैसे उचित माना जाता है?

अधिकांश लोग इन दिनों अपने स्मार्टफ़ोन पर कैसीनो गेम खेलते हैं, जो कि बड़ी संख्या में दी जाने वाली सुविधा के कारण है। लेकिन, अब सीन पर स्मार्टवॉच के साथ, शायद सबसे समझदारी वाली बात एक स्विच करना है, और स्मार्टवॉच पर गेम खेलना शुरू करना है? आखिरकार, स्मार्टवॉच प्रौद्योगिकी के प्रभावशाली टुकड़े हैं, इसलिए निश्चित रूप से वे सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं?

आइए एक नज़र डालें और जानें।

ग्राफिक्स वार्स

स्मार्टफ़ोन बहुत शक्तिशाली उपकरण हैं, और कई मानक लैपटॉप से ​​भी अधिक शक्तिशाली हैं। इसका मतलब है कि जहां तक ​​डिस्प्ले और ग्राफिक्स का सवाल है, स्मार्टफोन बहुत उच्च स्तर की गुणवत्ता प्रदान करते हैं। आश्चर्यजनक रूप से विस्तृत हाई डेफिनिशन गेम्स स्मार्टफोन पर खेलते हैं, बिना किसी परेशानी के। वास्तव में, कुछ स्मार्टफोन ऐसे गेम भी खेल सकते हैं जो प्रतिद्वंद्वी गेमिंग कंसोल पर देखे जाते हैं। क्या एक स्मार्टवॉच समान अनुभव प्रदान कर सकती है?

एक स्मार्टवॉच भी बहुत शक्तिशाली है, लेकिन केवल जब इसके आकार को ध्यान में रखते हुए। एक स्मार्टवॉच स्मार्टफोन की तरह लगभग शक्तिशाली नहीं है, और यह वह सीमा है जो यह प्रदर्शित करने में सक्षम है। उन्नत ग्राफिक्स वाले जटिल खेल बस काम नहीं करेंगे। लेकिन, यह स्मार्टवॉच की प्राथमिक सीमा भी नहीं है। यह बहुत छोटा, कॉम्पैक्ट डिस्प्ले होता है।

स्क्रीन आकार

जहाँ तक स्मार्टफ़ोन स्क्रीन की बात है, इसके आकार अलग-अलग हैं, लेकिन ज़्यादातर संभव के रूप में बड़े होने की दिशा में सक्षम हैं। यह आपके द्वारा खेलने के इच्छुक किसी भी कैसीनो गेम के लिए बहुत अच्छा है, और खेल में प्रदर्शित छोटी छवियों को भी देखना मुश्किल नहीं है। इसके अलावा, ज़ाहिर है, एक बड़ी स्क्रीन का मतलब है आपकी उंगलियों के लिए पैंतरेबाज़ी के लिए अधिक जगह। एक स्मार्टफोन गेमिंग के लिए एक महान उपकरण है; इसमें तो कोई शक ही नहीं है। शायद एक बेहतर कैसीनो गेम अनुभव प्रदान करने वाला एकमात्र उपकरण एक टैबलेट है।

चलो सामना करते हैं; स्मार्टवॉच में छोटी स्क्रीन होती है। कैसीनो के खेल स्क्रीन पर खेलने योग्य होते हैं, लेकिन बस कुछ प्रमुख छवियों और घटकों को उबालने की आवश्यकता होती है। मोबाइल पोकर जैसे खेल केवल कार्ड दिखाने के लिए कम हो जाते हैं, जो निश्चित रूप से देखने में प्रभावशाली नहीं है। इसे सिर्फ नकारा नहीं जा सकता; कैसीनो गेम्स खेलने के लिए स्मार्टवॉच स्क्रीन का आकार इष्टतम नहीं है।

सुविधा

आधुनिक स्मार्टफोन छोटे और आश्चर्यजनक रूप से कॉम्पैक्ट होते हैं, विशेष रूप से दिए गए जो वे सक्षम हैं। अधिकांश सही जेब में फिट होंगे, और रिश्तेदार आसानी से बाहर निकाले जा सकते हैं। यह सब बहुत प्रभावशाली है, और कुछ साल पहले के फोन मालिक ईर्ष्या के साथ हरे हो जाएंगे। लेकिन, अगर हम आकार और सुविधा के बारे में बात कर रहे हैं, तो एक उपकरण है जिसमें एक स्मार्टफोन हरा है, नीचे हाथ।

आपकी कलाई पर एक उपकरण लगभग साफ और सुविधाजनक है जैसा कि आधुनिक समय में प्राप्त करना संभव है। स्मार्टवॉच इतनी छोटी और हल्की होती हैं कि भूल जाना आसान है कि आप उन्हें पहन भी रहे हैं, और निश्चित रूप से, स्मार्टवॉच का प्राथमिक कारण भी मौजूद है। इस श्रेणी में स्मार्टवॉच एक विजेता है।

बैटरी जीवन

स्मार्टफ़ोन के बारे में एक बड़ी शिकायत यह है कि वे बहुत तेज़ी से अपनी बैटरी से चलते हैं। बड़ी स्क्रीन को संचालित करने के लिए अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है, और इसमें गिज़्मोस और गैजेट्स जुड़ जाते हैं जो उस बैटरी जीवन को और भी कम कर देते हैं। एक मांग वाले कैसीनो गेम खेलें और यह बैटरी एक घंटे में कम से कम मृत हो सकती है। यह इष्टतम नहीं है, और निश्चित रूप से एक चार्जिंग स्टेशन के पास नहीं है।

स्मार्टवॉच फिर से जीत गई। एक सिंगल चार्ज स्मार्टवॉच पर कई दिनों तक चल सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे कितनी बार उपयोग कर रहे हैं। किसी भी तरह से, अगर यह स्मार्टवाच के बाद एक लंबी बैटरी लाइफ हो तो सबसे अच्छा विकल्प है। एक चार्जर के बारे में सोचने के बिना, घंटों तक निर्बाध गेमिंग संभव है। निश्चित रूप से, वॉचेबल होने के लिए वॉच को असली मनी गेम के लिए फोन से कनेक्ट करना होगा।

दोनों ओर से लाभदायक

यह कोई सवाल नहीं है कि स्मार्टफ़ोन लगभग सभी विभागों में एक बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि स्मार्टवॉच गेमिंग अपनी जगह के बिना है। एक लंबी कार यात्रा पर एक व्यक्ति खेल खेलने के लिए अपने फोन के बजाय अपनी घड़ी का उपयोग करने के लिए बुद्धिमान होगा, ऐसा न हो कि वे बैटरी की शक्ति से बहुत तेज़ी से बाहर भागना चाहते हैं। घड़ी को फोन से कनेक्ट करना होगा, लेकिन फोन अपनी स्क्रीन का उपयोग करने के विपरीत, केवल सूचना को रिले करने में बहुत अधिक समय तक चलेगा। दूसरे शब्दों में; स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच पर खेलना स्थिति पर निर्भर करता है। दोनों, आपकी आवश्यकता को देखते हुए, उत्कृष्ट गेमिंग साथी हैं।

स्पिन पैलेस कोई जमा कैसीनो बोनस >>


स्रोत: spinpalace.com
क्या स्मार्टवॉच गेमिंग मोबाइल गेमिंग को हरा सकता है? अपडेट किया गया: जून 18, 2019 लेखक: डैमन
प्रेम की गंगा बहाते चलो.

प्रायोजित विज्ञापन