कैसीनो इतिहास - यह सब कहां से शुरू हुआ?

0 टिप्पणियाँ

यदि आप ऑनलाइन कैसीनो के खेल खेलना पसंद करते हैं, तो आप पहले से ही मज़ेदार, उत्साह और मनोरंजन से परिचित होंगे जो वे अपने घर के आराम में प्रदान करते हैं। लेकिन इस तरह का मनोरंजन कहां से आया? और कैसिनो गेम कैसे सुविधाजनक रूप में विकसित हुए, जिसका हम आज आनंद ले सकते हैं?

आप पूर्वजों के साथ बहस नहीं कर सकते

मानो या न मानो, जुआ खेल के साक्ष्य पुरातत्व स्रोतों में सबसे प्राचीन स्रोतों से पता चला है - गुफा चित्रों! चीन, रोम, मिस्र - इन प्राचीन संस्कृतियों में से प्रत्येक में जुआ खेल का कुछ रूप था जो एक हिस्सेदारी के लिए खेलना शामिल था। प्राचीन रोमन ने सैटुरनेलिया दावत के दौरान मनाया जुआ, और एक्सएएनयूएमएक्सबीसी के आसपास वेटिकन डेटिंग में एक फूलदान है जो कि अकिलीस और अजाक्स को सिर से लड़ाई में नहीं, बल्कि एक बोर्ड गेम में चित्रित करता है।

आज कई खेलों में एक दोहरा छक्का फेंकना भाग्यशाली माना जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह प्राचीन ग्रीस में वापस आता है, जब संयोजन को 'एफ्रोडाइट का फेंक' के रूप में जाना जाता था? और यह सोचकर मत जाओ कि ये सभी खेल इतने प्राचीन हैं कि वे अब पूरी तरह से गायब हो गए हैं - Keno चीन 2000 साल पहले उत्पन्न हुआ था, और उस समय में बहुत कम बदल गया है।

उम्र भर लोकप्रियता

कैसीनो के खेलों की लोकप्रियता दुनिया भर में फैल गई, विशेष रूप से यात्रा आसान और अधिक सस्ती हो गई, और जैसा कि उन्होंने नए स्थानों और दर्शकों को पाया, खेल को स्थानीय खिलाड़ियों के अनुकूल बनाया गया, जिससे बहुत सारे गेम वेरिएंट और विशेष नियम बनाए गए - साथ ही साथ नए और अधिक उदार भुगतान।

जहाँ तक हम जानते हैं, वहाँ कभी भी ऐसी संस्कृति नहीं रही जिसने किसी प्रकार के जुए के खेल का आनंद नहीं लिया हो। नेपोलियन मूल का बहुत बड़ा प्रशंसक था लाठी खेल, 'Vingt-et-un', जबकि द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिकों ने अपनाया क्रेप्स खाइयों में उनकी पसंद के खेल के रूप में, और जैसा कि हमने पहले की एक पोस्ट में चर्चा की थी, निक्सन ने वास्तव में अपने पोकर जीत से धन का उपयोग करके एक राष्ट्रपति अभियान के लिए भुगतान किया था।

पहली बार कैसीनो

जुए के खेल की निरंतर लोकप्रियता के बावजूद, 1600s तक कोई औपचारिक कैसीनो भवन नहीं था, जब वेनिस में अधिकारियों ने अवैध जुआ से थक गए थे जो उत्सव के समय के दौरान चले गए और तय किए गए विनियमन का जवाब था। इसे 1770 में बंद कर दिया गया था, लेकिन उस समय तक, अवधारणा पहले ही पकड़ चुकी थी - विशेष रूप से अमेरिका.

न्यू ऑरलियन्स, सेंट लुइस और जैसे प्रमुख शहरों के साथ, कैसिनो के विकास में अमेरिका ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई शिकागो कैसीनो के खेल प्रावधान, नवाचार और विकास में सबसे आगे। जैसे ही कैसिनो विकसित हुआ, उन्होंने अपने ग्राहकों को सूट करने के लिए अपनी मंजिलों को सिलवाया, पूरे क्षेत्रों को स्लॉट्स और वीडियो पोकर के लिए नामित किया, जैसे टेबल के लिए एक अलग क्षेत्र के साथ रूले, डेरिव्ड, और क्रेप्स।

खिलाड़ियों को मुफ्त भोजन और पेय जैसे कॉम्प के साथ पुरस्कृत किया गया था - और उच्च रोलर्स और व्हेल के लिए एक कार के रूप में मुफ्त स्वीट्स और 'उपहार'। लेकिन एक ईंटों और मोर्टार कैसीनो के रसद का मतलब था कि लोग हमेशा उस खेल तक पहुंच नहीं सकते थे जिसे वे खेलना चाहते थे क्योंकि कैसीनो उस संस्करण को प्रदान नहीं करता था, या टेबल भरे हुए थे, या भौगोलिक स्थिति ने लोगों को प्राप्त करना मुश्किल बना दिया था वहाँ पहली जगह में।

यह सब ऑनलाइन चलता है ...

जब इंटरनेट बनाया गया था, तो इसने हर तरह के नए अवसर प्रदान किए। जब यह एक मानक घरेलू सुविधा बन गई, तो ऑनलाइन कैसीनो के लिए अवसर बढ़ गया और कैसीनो के खेल का एक नया युग विकसित हुआ। खिलाड़ी अब अपने स्वयं के घर की सुविधा से अपने पसंदीदा गेम तक पहुंच सकते हैं, बिना किसी यात्रा समय या खर्च के और खेल चौबीसों घंटे उपलब्ध थे, जिसमें कई प्रकार के बदलाव उपलब्ध थे।

अब मुफ्त भोजन और पेय की कोई आवश्यकता नहीं थी, लेकिन ऑनलाइन कैसीनो ने वेलकम बोनस और रीलोड बोनस जैसे वैकल्पिक पुरस्कारों की पेशकश की, जो समग्र ऑनलाइन कैसीनो अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हाल ही में, चीजों में और भी सुधार हुआ है क्योंकि कैसिनो मोबाइल चले गए हैं, जिनमें अब मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध गेम की एक श्रृंखला है - जिसमें आईपैड, आईफ़ोन, टैबलेट और एंड्रॉइड शामिल हैं - और कला कार्यक्षमता और डिजाइन के प्रत्येक घमंड वाले राज्य।

हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं - लेकिन यह कई तरह से महसूस करता है जैसे यह अभी शुरुआत है। आप भविष्य में कैसीनो के खेल से क्या देखना चाहेंगे?

कैसीनो.कॉम बोनस कोड >>


स्रोत: casino.com
कैसीनो इतिहास - यह सब कहां से शुरू हुआ? अपडेट किया गया: जून 18, 2019 लेखक: डैमन
प्रेम की गंगा बहाते चलो.

प्रायोजित विज्ञापन